[post-views]

सुनार की दूकान में 30 लाख की चोरी, व्यापारियों ने दुकानें बंद कर जताया विरोध

39

बादशाहपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत सुनार की दूकान में हुई चोरी ने पुलिस की कार्यशेली पर फिर से सवालियां निशाँन खड़ा कर दिया है। आरोपियों को अभी तक पकड़े नही जाने के विरोध में बाज़ार के व्यापारियों ने आज सामूहिक रूप से बाजार बंद कर पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जताते हुए अपना गुस्सा उजागर किया। विरोध जताने के बाद व्यापारियों एव कुछ स्थानीय लोगों एकत्रित होकर थाने पहुंचे, जहां उन्होंने एस.एच.ओ. दिनकर यादव से बात करते हुए सवाल पूछे कि बाजार में हुई चोरी पर अब तक पुलिस ने कोई कार्यवाही क्यों नही की। इस दौरान व्यापारियों ने कहा कि वह दुकानें उस वक्त तक नही खोलेगें, जब तक चोरी करने वाले आरोपी नही पकड़े जायेगें। इस बाजार में काफी बार बड़ी-बड़ी घटना घट चुकी है। इससे पहले भी बाजार में एक अन्य मामले मे सुनार व्यापारी के हाथों से गहनों का थेला छीन लिया गया था, जिसके आरोपी अभी तक नही पकड़े जा सके है। व्यापारियों ने पुलिस के खिलाफ अपना रोष जताते हुए पुलिस कार्यशेली पर सवाल खड़े किये। व्यापारियों द्वारा पुलिस को सुझाव देते हुए कहा कि पुलिस को आरोपियों की मोबाइल लोकेशन, उनके स्केच जारी करने तथा बड़े-बड़े इतेस्हार जारी करने एवं क्राइम टीमो को लगाने की बात कही और बाजार में तत्काल प्रभाव से पुलिस गस्त बढाने की बात कही।

कहा और क्या क्या हुई चोरी

बादशाहपुर बाजार में हुई चोरी की वारदात के दौरान रात्री में आरोपियों द्वारा बाजार के सुनार की दूकान में छत का जाल उखाड़ कर 35 किलो चांदी, 25 ग्राम सोना, मेडिकल स्टोर से कोस्मेटिक सामान तथा हलवाई की दूकान से एक कारीगर के 3500 रूपये, हलवाई का पलटा, सरिया, कोल्डड्रिंक, बर्फी सहित अन्य चीजों पर हाथ साफ़ करते हुए आरोपिओं द्वारा करीब 30 लाख रूपये की चोरी की गई है।

अधिकारी वर्जन :

बाजार में हुई घटना को लेकर पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज लिया है, क्राइम टीमें व् थाने की टीमें गठित की गई है, जोकि मामले की छानबीन में जुटी है, जल्द आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है, जल्द आरोपी उनकी गिरफ्त में होंगे। सुनार द्वारा चोरी किये गहनों को लेकर अलग-अलग स्टेटमेंट दी जा रही है। बाजार के किसी व्यापारियों को एक मामले में कोई सबूत एवं कोई अहम जानकारी मिले तो वह थाने में बता सकता है जोकि उनकी जांच में सहायक हो सकती है।

दिनकर यादव, एस.एच.ओ. बादशाहपुर थाना गुरुग्राम

फोटो : एस.एच.ओ. दिनकर यादव

Comments are closed.