[post-views]

कोरोना के नए वेरिएंट से घबराएं नहीं, सावधानी बरतें: सुधीर सिंगला

52

गुरुग्राम। कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर विधायक सुधीर सिंगला ने कहा है कि हम सबने मिलकर पहले भी कोरोना को हराया है और भविष्य में भी हम मजबूती के साथ खड़े हैं। इससे घबराने की जरूरत नहीं, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम सब सरकार, प्रशासन द्वारा दी जा रही गाइडलाइंस का पालन करें। जनता के नाम अपने संदेश में विधायक सुधीर सिंगला ने यह बात कही।
विधायक सुधीर सिंगला ने कहा है कि गुरुग्राम समेत पूरे प्रदेश और देश में कोरोना रोधी वैक्सीन लगाने का काम जोरों पर है। जिले में करीब 90 फीसदी लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई जा चुकी है। वैक्सीन केंद्रों से बाहर निकलकर वैक्सीनेशन का काम स्वास्थ्य विभाग ने बेहतरी ने किया है। पहले ड्राइव थ्रू वैक्सीन लगाई गई, अब डोर-टू डोर अभियान चलाकर एक लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। दिसम्बर माह में भी यह अभियान जारी रहेगा। सरकार, प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग का यही प्रयास है कि जल्द से जल्द पूरे प्रदेश के लोगों को वैक्सीन लगाकर उन्हें आने वाले अन्य कोरोना वेरिएंट के प्रभाव से बचाया जा सके। उन्हें उम्मीद है कि गुरुग्राम जल्द ही 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा करने वाला जिला बनेगा।
विधायक सुधीर सिंगला ने पर्यावरण प्रदूषण को सही रखने के लिए लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों, संस्थानों में धूल, मिट्टी, धुआं ना करें। जहां तक संभव हो आसपास पानी का छिड़काव करके धूल-मिट्टी को उठने ना दें। नगर निगम द्वारा यह काम पहले से किया जा रहा है। उन्होंने सभी से कहा है कि अगर ज्यादा जरूरत ना हो तो अपने वाहनों को ना चलाएं। क्योंकि उनसे उठने वाला धुआंं भी पर्यावरण प्रदूषण का कारण बनता है। उन्होंने कहा कि आज हर घर में एक से ज्यादा दुपहिया, चारपहिया वाहन हैं। एक परिवार में एक वाहन भी दिनभर खड़ा रहता है तो हम काफी तक तक पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचा सकते हैं। उन्हें उम्मीद है कि शहर के लोग इसमें अपना योगदान देंगे।

Comments are closed.