[post-views]

जन कल्याणकारी सिद्ध होंगी CM नायाब सैनी की घोषणाएं : बेगराज यादव

2,440

गुरुग्राम, 5 जुलाई (ब्युरो) : हरियाणा में भाजपा के वरिष्ठ नेता बेगराज यादव ने हाल ही में मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी की घोषणाओं की सराहना की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई ये घोषणाएं राज्य के जनकल्याण के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण और लाभकारी सिद्ध होंगी।

जनकल्याणकारी योजनाओं का समर्थन :

बेगराज यादव ने कहा मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी ने जो घोषणाएं की हैं, वे हरियाणा की जनता के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने वाली हैं। ये घोषणाएं शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, और रोजगार जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सुधार लाने का वादा करती हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता जनता के हितों को सुनिश्चित करना और राज्य के समग्र विकास को बढ़ावा देना है। मुख्यमंत्री सैनी ने हाल ही में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई नई योजनाओं की घोषणा की है। बेगराज यादव ने इन योजनाओं का स्वागत करते हुए कहा नई स्कूलों और अस्पतालों की स्थापना से ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में उल्लेखनीय सुधार होगा। उन्होंने यह भी कहा कि ये योजनाएं विशेष रूप से आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए लाभकारी होंगी।

कृषि और किसानों के लिए नई पहल :

कृषि क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर बोलते हुए यादव ने कहा नायाब सिंह सैनी की योजनाएं किसानों के जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम हैं। कृषि सुधारों और किसानों के लिए विशेष योजनाओं से उनकी आय में वृद्धि होगी और उनकी समस्याओं का समाधान होगा। उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनके साथ है और उनके हितों की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेगी। राज्य में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री की पहल की सराहना करते हुए यादव ने कहा नायाब सिंह सैनी की घोषणाएं युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्रदान करेंगी। स्टार्टअप्स और उद्योगों के लिए विशेष योजनाएं लाई गई हैं, जिससे रोजगार के नए द्वार खुलेंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि इन योजनाओं से राज्य में आर्थिक विकास को बल मिलेगा।

Comments are closed.