[post-views]

कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा ने खोले वायदों के पिटारें

6 हजार पेंशन, 300 यूनिट फ्री बिजली, 500 रुपये में सिलेंडर, 2 लाख नौकरी, मुफ्त प्लाट का वायदा

3,473

बादशाहपुर, 7 जुलाई (अजय) : गुरुग्राम के सोहना रोड जीएनएच कन्वेंशन हॉल में आयोजित कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बड़े वादे किए हैं। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो बुजुर्गों को 6 हजार रुपये माह पेंशन, 300 यूनिट फ्री बिजली, 500 रुपये में सिलेंडर, 2 लाख नौकरी, पुरानी पेंशन स्कीम, खिलाड़ियों को सम्मान और न्याय मिलेगा। इसके साथ ही वर्तमान में सरकारी कार्यालयों में पोर्टल सेवा बंद होगी और हरियाणा में गुंडाराज समाप्त किया जाएगा। हुड्डा ने भाजपा सरकार पर तीखा वार करते हुए कहा कि भाजपा नेताओं के वादे सिर्फ जुमले हैं। उनके राज में दस सालों में मेट्रो की लंबाई में एक इंच भी इजाफा नहीं हुआ है। लोकसभा चुनाव में राज बब्बर को मिले 36 बिरादरी के आशीर्वाद के लिए हुड्डा ने क्षेत्र की जनता का आभार जताया और अब विधानसभा में मुख्य रूप से इतिहास रचते हुए हरियाणा मेंकांग्रेस की सरकार बनाने के लिए लोगों से अपील की।

कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने भी भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने गरीबों का राशन बंद कर दिया है। उन्होंने वादा किया कि अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो हुड्डा सरकार में तीन लाख गरीबों को प्लाट देंगे और उसे बनाने के लिए लोन भी दिया जाएगा। भाजपा सरकार ने बिजली कारखानों के निर्माण में कोई कदम नहीं उठाए, जबकि उनकी सरकार के समय में कई कारखाने लगे थे।

उदयभान ने क्षेत्र की जनता से  अपील करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के भीतर बगावत करने वालों को भी चेतावनी दी कि अगर कोई कांग्रेस पार्टी द्वारा टिकट देने के बाद कांग्रेस पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़े, तो उसकी जमानत जब्त कर देना। वर्धन यादव ने भी अपने सम्बोधन से कांग्रेस नेताओं का ध्यान अपनी तरफ खीचने का कार्य किया जिसके बाद पंडाल में बेठे लोगों ने बाद में वर्धन के भाषण के लिए पीठ थपथपाई, इस सम्मेलन में कांग्रेस नेता जितेन्द्र भारद्वाज, राज बब्बर, वर्धन यादव, पूर्व मंत्री आफताब अहमद, सुखबीर कटारिया, वीरेंद्र यादव उर्फ़ बिल्लू यादव सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हुए और हुड्डा के वादों पर भरोसा जताया। आगामी चुनावों में कांग्रेस द्वारा किए गए इन वादों का कितना असर होगा, यह देखना दिलचस्प होगा।

Comments are closed.