[post-views]

मोदी के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट देश के सर्वांगीण विकास में मदद करेगा

2,398

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट देश के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत इस बजट में रोजगार, कौशल प्रशिक्षण, एमएसएमई और मध्यम वर्ग का विशेष ध्यान रखा गया है। इस बजट का जिले के भाजपा नेताओं ने सकारात्मक प्रतिक्रियाएं दी हैं।

राकेश यादव ने कहा इस बजट में रोजगार सृजन के लिए व्यापक योजनाएं हैं। अगले पांच साल में 4.1 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है, जो हमारे युवाओं के भविष्य को उज्ज्वल बनाएगा।

फोटो : राकेश यादव

गजराज तंवर ने बजट की सराहना करते हुए कहा मध्यम वर्ग के लिए बड़ी राहत दी गई है। अब 3 लाख तक की कमाई पर कोई टैक्स नहीं लगेगा, जिससे आम लोगों को सीधा लाभ मिलेगा।

फोटो ; गजराज तंवर

प्रवीन त्यागी ने कहा कौशल प्रशिक्षण और एमएसएमई के विकास के लिए बजट में कई महत्वपूर्ण प्रावधान किए गए हैं। इससे छोटे और मध्यम उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के नए अवसर उत्पन्न होंगे।

फोटो : प्रवीन त्यागी

जयवीर यादव ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा 6 करोड़ किसानों की जानकारी लैंड रजिस्ट्री पर लाने की योजना एक दूरदर्शी कदम है। इससे किसानों को उनकी जमीन से संबंधित सभी जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध होगी और पारदर्शिता बढ़ेगी।

फोटो : जयवीर यादव

गजेन्द्र गुप्ता ने भी बजट का स्वागत करते हुए कहा यह बजट सभी वर्गों के कल्याण के प्रति समर्पित है। रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि के क्षेत्र में किए गए प्रावधान हमारे देश के सर्वांगीण विकास में सहायक होंगे।

फोटो : गजेन्द्र गुप्ता

Comments are closed.