[post-views]

कौन होगा गुरुग्राम से अगला विधायक? बड़ा सवाल, चर्चाओं का दौर तेज

12,796

बादशाहपुर, 18 अगस्त (अजय) : आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र में राजनीतिक गतिविधियों का दौर तेज हो गया है। इस बार गुरुग्राम के लोगों के बीच इस सवाल पर चर्चा जोरों पर है कि क्षेत्र से अगला विधायक कौन होगा? लोग इस बार ऐसा उम्मीदवार चुनने के मूड में हैं जो क्षेत्र की जनता के बीच रहकर उनकी समस्याओं को समझे और उनका समाधान करे।

 गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र में इस बार जनता नए चेहरे पर विश्वास जताने की तैयारी कर रही है। लोगों का मानना है कि ऐसे उम्मीदवार को ही समर्थन मिलेगा जो जमीनी स्तर पर काम करता हो और जनता के साथ नियमित संपर्क में रहता हो। क्षेत्र के निवासियों ने स्पष्ट किया है कि वे इस बार सिर्फ उन्हीं को वोट देंगे जो उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे, न कि बाहरी उम्मीदवारों को।

 भाजपा की ओर से मौजूदा विधायक सुधीर सिंगला का नाम फिर से उभर कर सामने आया है। उनके साथ भाजपा नेता नवीन गोयल, भाजपा नेत्री उषा प्रियदर्शी, जीएल शर्मा और मुकेश शर्मा भी पार्टी के संभावित दावेदारों में माने जा रहे हैं। वहीं, कांग्रेस की तरफ से सुखबीर कटारिया और गजे कबलाना का नाम भी लोगों की जुबान पर है। ये सभी उम्मीदवार क्षेत्र के लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने के लिए सक्रिय रूप से प्रयास कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी की क्षेत्र में कोई चर्चा ही लोगों में नही कर रहा जिससे आप नेता के कोई ख़ास उम्मीदवार अभी सामने नही आये है हालाकि आगामी दिनों में उम्मीदवार सामने आ सकते है, कुछ लोगों का मानना है कि भाजपा इस बार पैराशूट लैंडिंग उम्मीदवार पर भी दांव लगा सकती है। यानी पार्टी किसी ऐसे नए चेहरे को मैदान में उतार सकती है, जो अभी तक राजनीतिक रूप से सक्रिय नहीं रहा है, लेकिन उसे केंद्रीय नेतृत्व का समर्थन प्राप्त हो। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या जनता ऐसे उम्मीदवार को स्वीकार करेगी या फिर अपने पारंपरिक नेताओं में से ही किसी को चुनने का फैसला करेगी। गुरुग्राम के राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि इस बार चुनावों में जनता के फैसले का रूझान नए चेहरों की ओर हो सकता है। क्षेत्र में लोगों का कहना है कि वे इस बार ऐसे उम्मीदवार को चुनना चाहते हैं जो उनकी वास्तविक समस्याओं को समझ सके और उन्हें हल करने के लिए सक्रिय रूप से काम करे। आगामी चुनावों में किसे जनता अपना समर्थन देती है, यह तो समय ही बताएगा। लेकिन एक बात स्पष्ट है कि गुरुग्राम की जनता इस बार अपने मत का उपयोग सोच-समझकर करेगी, और ऐसे उम्मीदवार को ही मौका देगी जो वास्तव में क्षेत्र के विकास और जनता की भलाई के लिए काम करने का वादा करता है।

Comments are closed.