[post-views]

बीरू सरपंच के समर्थन में पांच गारंटियां लेकर बादशाहपुर पहुंचे अरविंद केजरीवाल

0 4,341

गुरुग्राम, 30 सितम्बर (ब्यूरो) : भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी जनविरोधी पार्टी है जो धनकुबेरों के कल्याण के लिए तो बहुत कुछ करती है लेकिन समाज के गरीब, दबे-कुचले, किसान और कमेरे वर्ग की भलाई के लिए कुछ नहीं करती। और यदि कोई इनके लिए कुछ करना चाहता है और इनके जीवन में सुधार लाना चाहता है तो ये उसे जेल में डाल देते हैं। उक्त बातें आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने उस समय कहीं जब वे बादशाहपुर विधानसभा से आप प्रत्याशी बीरर सिंह राणा द्वारा गुरुगाम के सेक्टर 9 मार्किट में आयोजित रैली में उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित कर रहे थें।

 भारतीय जनता पार्टी पर जम कर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने साजिश के तहत मुझे जेल में डाल दिया। मुझे जेल में परेशान किया गया। मेरी दवा बन्द कर दी। उनका मकसद क्या था ये तो वही जानते होंगे, लेकिन मेरे उपर भगवान एवं जनता का आशीर्वाद है। उन्होंने कि कि मुझे गिरफ्तार क्यों किया गया,मेरा क्या कसूर था मेरा कसूर ये है कि मैंने दिल्ली वालों को 8 घण्टे के बजाए 24 घण्टे मुफ्त बिजली दी, सरकारी स्कूलों को अच्छा बनाया। आज आम आदमी मंहगाई से परेशान है अगर हरियाणा में आप की सरकार बनी, तो मुफ्त बिजली देंगे। उन्होंने कहा कि 22 राज्यों में बीजेपी की सरकार है और वहां बिजली महंगी है। फिर मुफ्त बिजली देने वाला चोर कैसे हो गया? दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सुविधाओं में सुधार के बाद 4 लाख बच्चों ने निजी स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूलों में दाखिला लिया। कोई पार्टी स्कूलों के नाम पर वोट नहीं मांगती, लेकिन आपकी पार्टी स्कूलों के नाम पर वोट मांगती है। दिल्ली में हमनें 12 लाख युवाओं को रोजगार दिया। मैंने दिल्ली में अच्छे अस्पताल बनाए और मुफ्त इलाज करने की सुविधा दी। केवल मुफ्त दवा ही नहीं देते बल्कि लाखों के आॅपरेशन भी मुफ्त होते हैं। आज दिल्ली की महिलाओं को बसों में मुफ्त बस यात्रा सुविधा मिल रही है। बुजुर्गों के लिए मुफ्त धार्मिक यात्रा की सुविधा दी गई है।  मैं आज पांच गारंटी दे रहा हूं, 24 घण्टे मुफ्त बिजली और बकाया बिल माफ किए जाएंगे। सरकारी स्कूल अच्छे बनाकर मुफ्त शिक्षा देंगे। सुविधाओं से लैस अस्पताल बनाएंगे और रोजगार की गारंटी है। 18 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को एक हजार रुपये हर महीने दिए जाएंगे। सड़के बनवाएंगे।

 केजरीवाल ने कहा कि हम बारिश के दिनो में जल निकासी की व्यवस्था दुरूस्त करेंगे। सफाई कर्मचारियों के लिए ठेकेदारी बन्द करेंगे। 300 मीटर के दायरे में सभी घरों को बिजली सुविधा देंगे। आज हरियाणा में स्वास्थ्य सेवाएं बीमार है। गुरुग्राम जिले में स्वास्थ्य सेवाएं दिल्ली जैसी होनी चाहिए थी लेकिन भाजपा की दस साल में थोड़ा सा भी काम नहीं हुआ। आज हरियाणा में आप पार्टी के बिना सरकार नहीं बनेगी और हम हरियाणा में स्कूल, अस्पताल दिल्ली जैसे देंगे। दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बादशाहपुर विधानसभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी बीर सिंह राणा (बीरू सरपंच) है और वह समाजसेवी हैं। समाज सेवी व्यक्ति जब सरकार में शामिल होता है तो समाज के जो भी काम होते हैं वह आदेश पर पूरे होते है।

 आम आदमी पार्टी हरियाणा के अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि आप पार्टी चुनाव में शिक्षा, अस्पताल, रोजगार को मुख्य मुद्दे बनाने वाली पार्टी है। आपकी सरकार बनने के बाद दिल्ली के 80 प्रतिशत घरों में मुफ्त बिजली सप्लाई है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों को ऐसे चमकाया की अमेरिका की राष्ट्रपति की पत्नी देखने पहुंची। हमारी सरकार श्रमिको के लिए सबसे अधिक काम करती है। बलिदान सैनिक के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहयोग राशि देते हैं। गुप्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की इमारदारी पर दाग लगाने के लिए के केंद्र सरकार ने झूठे केस लगाए। हमारे नेता अरविंद केजरीवाल ने सत्ता को ठुकरा दिया और जनता  की अदालत पर निर्णय छोड़ दिया

 वही बीरू सरपंच ने कहा कि समाज मे काम करने की उनकी परंपरा पुरानी है अगर आपकी सरकार बनती है तो आपके काम एक फोन पर पूरे होंगे। आपकी सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों के चक्कर नहीं लगाने होंगे। हम गुरुग्राम व हरियाणा में वैसी व्यवस्था बनाएंगे,जैसे दिल्ली प्रदेश, पंजाब में आप सरकार ने बनाई है। बच्चों को शिक्षा के लिए अच्छे सरकारी स्कूल देंगे और बीमार मरीज को ईलाज के लिए दिल्ली,रोहतक या निजी अस्पतालों में नहीं जाना पड़ेगा। गरीब ईलाज के लिए गुरुग्राम के निजी अस्पताल में चला तो घर बेचना पड़ता है। हम गुरुग्राम में ऐसा जिला अस्पताल बनाएंगे,जिसमें इलाज की सभी सुविधाएं होंगी। खेल प्रक्षिशण के लिए बच्चों को दिल्ली या अन्य प्रदेश नहीं जाना होगा, उनके लिए गुरुग्राम में सभी सुविधाएं देंगे। पुलिस थानों और नगर निगम, जिला प्रशासन के कार्यालयों में आमजन के काम आसानी से होंगे। किसी को आज की तरह धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। गुरुग्राम में कोई भी अधिकारी रहे, लेकिन उसे काम करना होगा। क्योंकि आम आदमी पार्टी की सरकार में काम करने वाले को ही सीट पर रहने दिया जाएगा।। देश की जनता चाहती है कि अरविंद केजरीवाल देश के प्रधानमंत्री बने और आने वाले समय में देशवासियों का यह सपना अवश्य पूरा होगा। इस अवसर पर गुरुग्राम के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल एवं गुरुग्राम विधानसभा से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. निशांत आनन्द भी उपस्थित थे।

Leave A Reply