[post-views]

बादशाहपुर फ्लाईओवर निर्माण के चलते नेशनल हाइवे 248ए का रूठ डायवर्ट !

35

नेशनल हाइवे 248ए पर फ्लाईओवर निर्माण के चलते सुरक्षा दृष्ट के तहत एक तरफ की सड़क मार्ग बंद करके रूठ डायवर्ट किया गया और निर्माण कार्य कराया जा रहा है। उक्त मुद्दे को गम्भीरता से उठाया गया, जिस पर निर्माण कम्पनी एवं अधिकारीयों ने संज्ञान लेते हुए सुरक्षा दृष्ट के तहत विभिन्न कदम उठाये अब निर्माण कार्य के चलते गुरुग्राम से सोहना की तरफ टीकली रोड के समीप एक तरफ का मार्ग डायवर्ट कर सड़क के विपरीत दिशा से निकासी करते हुए ट्रैफिक चलाया जा रहा है, जिससे ट्रैफिक भी सुचारू रूप से चल रहा है और निर्माण कार्य भी जारी है। ज्ञात होकि पिछले कुछ दिनों पहले ओरिएंटल कम्पनी द्वारा टीकली मोड़ के समीप भिड़ी जगह वाले हिस्से में फ्लाईओवर निर्माण कार्य सुरक्षा दृष्टि के तहत फिलहाल रूठ डायवर्जन एवं विक्ल्पिक मार्ग की व्यवस्था होने तक दिन में कार्य करने पर रोक लगा दी थी। नेशनल हाइवे के अधिकारीयों द्वारा निर्माण कम्पनी को सुरक्षा सम्बन्धी सभी पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश भी दिए गये जिस पर अब काम होता दिख रहा है।

 ज्ञात होकि पिछले काफी समय से लटकते स्पेम के निचे गुजर रहा ट्रैफिक, हादसे की आशंका सहित विभिन्न शीर्षकों के साथ जागरूप खबरें प्रकाशित करते हुए प्रशासन को जगाने का प्रयास किया गया था। इसको लेकर कई बार नेशनल हाइवे के अधिकारीयों से बात भी की गई थी , जिसके बाद अफसरों की तरफ से निर्माण कम्पनी को दिशा निर्देश दिए और अब उन पर अमल भी होता दिख रहा है। कमल मेगामार्ट के सामने रूठ डायवर्ट कर एक तरफ का ट्रैफिक अस्थाई रूप से दूसरी जगह से निकाला जा रहा है।

निर्माण एजेंसी का वर्जन :

फ्लाईओवर निर्माण एजेंसी के अधिकारी राकेश भारद्वाज का कहना है कि फ्लाईओवर निर्माण के दौरान कोई परेशानी न आये और सुरक्षा का ख़ास ख्याल रखते हुए बारीकी से नजर रखी जा रही है, निर्माण टीम समय समय पर मौके का निरिक्षण कर रही है।

Comments are closed.