[post-views]

गुरुग्राम विधानसभा में नेताओं की दौड़धूप शुरू, जनहित के मुद्दों पर केंद्रित रहेगा चुनाव

2,618

बादशाहपुर, 6 जुलाई (अजय) : आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र में नेताओं की सक्रियता बढ़ गई है। ग्राउंड रिपोर्ट के अनुसार जनता इस बार ऐसे नेता को वोट देने का मन बना रही है जो जनहित के मुद्दों को समझता हो और उनके समाधान के लिए प्रतिबद्ध हो। हालांकि यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि गुरुग्राम की जनता किस पार्टी के उम्मीदवार को विजयी बनाएगी, लेकिन वर्तमान में कई चर्चित चेहरे चुनावी मैदान में अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

 गुरुग्राम के मौजूदा विधायक सुधीर सिंगला, पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल, भाजपा नेता नवीन गोयल, भाजपा नेत्री उषा प्रियदर्शी, कांग्रेस नेता सुखबीर कटारिया, भाजपा नेता मुकेश पहलवान, भाजपा नेता जीएल शर्मा और कांग्रेस नेता गजे कबलाना लोगों के बीच अपनी जगह बना चुके हैं और विधायक प्रत्याशी के रूप में अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं। विधायक सुधीर सिंगला ने अपने कार्यकाल में किए गए विकास कार्यों को आधार बनाकर जनता का समर्थन मांगा है। वहीं, पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल भी अपनी पुरानी लोकप्रियता के दम पर चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। भाजपा नेता नवीन गोयल और उषा प्रियदर्शी भी जनता के बीच अपने सामाजिक  कार्यों और जनसंपर्क के माध्यम से समर्थन जुटा रहे हैं। कांग्रेस नेता सुखबीर कटारिया और गजे कबलाना भी जनता के बीच अपनी पहचान बनाने के लिए सक्रिय हैं, लोगों के घर घर चाय कार्यक्रम व सामाजिक भाईचारे के दम पर दोनों नेताओं ने अपनी बड़ी पहचान बनाई है। वही भाजपा के मुकेश पहलवान और जीएल शर्मा भी अपने जनसमर्थन को बढ़ाने में जुटे हुए हैं, लगातार लोगों के बीच दोनों की सक्रियता जनता के बीच अपना दबदबा बना रहे है।

 जनता इस बार ऐसे नेता को चुनने की ओर अग्रसर है जो उनके मुद्दों को समझे और उन्हें सुलझाने का वादा करे। गुरुग्राम की जनता के सामने अब यह सवाल है कि कौन सा नेता उनके विश्वास पर खरा उतरेगा और उनके जनहित के मुद्दों को प्रमुखता से उठाएगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी पार्टी अपने उम्मीदवार को टिकट देती है और कौन सा उम्मीदवार जनता का विश्वास जीतकर चंडीगढ़ की कुर्सी पर काबिज होता है। आगामी चुनावी परिणाम गुरुग्राम की राजनीति में नए समीकरण और दिशा निर्धारित करेंगे।

Comments are closed.